Mobile & GadgetsMobile &Gegg

Jio दे रहा सबसे कम दाम में दमदार मोबाइल फोन .जानिए क्या है खास

जियोफोन नैक्स्ट 4G (Jio Phone Next 4G) स्मार्टफोन का लोग कब से इंतज़ार कर रहे हैं और अब जियो व गूगल ने सस्ते 4G स्मार्टफोन (cheapest 4G smartphone) को लेकर जानकारी दी है कि बहुप्रतिक्षित जियोफोन नेक्स्ट दिवाली से स्टोर्स में उपलब्ध होगा।

कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा जिसे केवल Rs 1,999 देकर खरीदा जा सकेगा। अगर आप भी इस स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो चलिए जानते हैं इस फोन की सभी डीटेल…

कैसे Rs 1999 में खरीदें जियोफोन नैक्स्ट 4G

जियोफोन नैक्स्ट की कीमत बिना किसी फाइनेन्स के Rs 6,499 रखी गई है। हालांकि, कंपनी के फाइनेंसिंग विकल्प के साथ यूजर्स इस नए जियोफोन नैक्स्ट को Rs 1,999 में खरीद सकते हैं। दरअसल, रिलायंस ने इस फोन के साथ EMI विकल्प भी दिया है जिसमें Always-on plan, Large Plan, XL Plan और XXL Plan आदि शामिल हैं।

आखिर क्या हैं जियों के ये प्लान

Always On

बात करें Always On प्लान की तो इसके तहत जियोंफोन नैक्स्ट को 18 या 24 महीने की EMI के री-पेमेंट को चुन सकता है। ऑल्वेज़ ऑन मोड (Always On) में ग्राहक अगर 24 महीने का विकल्प चुनते हैं तो उसे 300 रूपये मंथली देना होगा। वहीं, 18 महीने वाला विकल्प चुनने पर ग्राहक को Rs 350 देने होंगे। इस प्लान को चुनने पर ग्राहकों को 5GB डाटा और 100 मिनट टॉक टाइम मंथली दिया जाएगा। मिलने वाला डाटा और टॉकटाइम EMI चुकाने तक मिलता रहेगा।

Large Plan

इसके अलावा, लार्ज प्लान में ग्राहकों को 24 महीने की EMI का विकल्प मिलेगा जिसमें हर महीने Rs 450 रूपये और 18 महीने की EMI विकल्प चुनने पर Rs 500 देने होंगे। इसके अलावा, इस प्लान में यूजर्स को EMI चुकाए जाने तक 1.5GB डाटा दिया जाएगा, साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलेगा। 

XL Plan

अगर XL प्लान की बात करें तो जियों (Jio) के इस प्लान में जियोंफोन नैक्स्ट (JioPhone Next) खरीदने वाले ग्राहक अगर 24 महीने EMI विकल्प चुनते हैं तो उन्हें मंथली 500 रूपये और 18 महीने वाले EMI विकल्प में Rs 550 देने होंगे। इसके अलावा, ग्राहकों को EMI चुकाने तक हर रोज़ 2GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलेगा।

XXL Plan

आखिर में नंबर आता है XXL plan का तो इसमें ग्राहकों को 24 महीने का विकल्प चुनना होगा और Rs 550 देकर 18 महीने वाले विकल्प को चुन कर हर महीने Rs 600 मंथली देने होंगे। इस EMI प्लान को चुनने वाले ग्राहकों को EMI चुकाने तक हर रोज़ 2.5GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल का लाभ मिलेगा। 


जियोफोन नैक्स्ट 4G स्पेक्स (JioPhone Next 4G Specs)
JioPhone Next एक HD + डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसका अर्थ है 320dpi के साथ 1440×720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन हो सकता है। जैसा कि फोन के लिए Google और Jio की साझेदारी से सामने या रहा था, यह Android 11 Go इडिशन पर काम करने वाला है।
हालांकि एक जरूरी बात भी लिस्टिंग से पता चलती है कि इससे JioPhone Next क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 QM215 चिपसेट से लैस होगा इसके अलावा इसमें आपको ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 306 GPU मिलेगा। इसके साथ कपल 2GB RAM होगा। फोन को मॉडल नंबर LM1542QWN दिया गया है।
कैसा होगा JioPhone Next का डिजाइन
स्मार्टफोन के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। हालाँकि Jio ने घोषणा के समय डिवाइस की एक झलक साझा की थी। इमेज आदि से इसके डिजाइन आदि को साझा किया गया था, अगर इमेज आदि को देखा जाए तो JioPhone Next एक बहुत ही बेहतरीन डिजाइन वाला स्मार्टफोन होगा, जिसमें डिस्प्ले के टॉप और bottom पर बेजल्स आपको नजर आने वाले हैं, हालांकि दोनों तरफ पतली स्ट्रिप्स भी होंगी। पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर को दाईं ओर रखा गया है, जबकि एक सेल्फी शूटर एलईडी फ्लैश के साथ टॉप पर देखा जा सकता है।
कब लॉन्च होना था JioPhone Next
जियो को पहले सितंबर में जियोफोन Next लॉन्च करना था, हालांकि स्मार्टफोन को इस समय लॉन्च नहीं किया गया, इसका कारण ग्लोबल चिप की कमी को बताया गया था। अब इसे दिवाली के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और हाल ही में Google Play Console की लिस्टिंग भी इसके जल्दी लॉन्च की ओर इशारा कर रही है। अगर इसकी कीमत की चर्चा करें तो ऐसा हो सकता है कि JioPhone Next को लगभग 3,499 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button