Gonda Update

बाबागंज चौराहे के पास ट्रक की चपेट में आने से एक गौवंश की मौके पर मौत

रिपोर्ट : अश्वनी कुमार मिश्रा

कर्नलगंज गोंडा : तहसील क्षेत्र कर्नलगंज के परसपुर रोड स्थित बाबागंज चौराहा गोनई गोंसाई पुरवा के पास सोमवार की सुबह ट्रक की चपेट में आने से एक गौवंश की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बसस्टॉप चौराहे से करीब 3 किमी की दूरी पर बाबागंज चौराहे के पास एक ब्रह्मचारी स्थान है,वहीं पर कुछ जानवर बैठा करते थे।

जहां सोमवार की सुबह करीब 4 बजे कर्नलगंज की तरफ से परसपुर मार्ग पर जा रहे एक ट्रक ने अचानक अपनी गाड़ी रोक दी जिससे उसकी चपेट में आकर एक गौवंश की दर्दनाक मौत हो गई।जिस पर सड़क के किनारे सुबह दौड़ लगाने वाले युवकों ने आवाज सुनकर समझा कि टायर दगा है बाद में मौके पर पहुंचे तो पता चला कि ट्रक से दुर्घटना में गौवंश की मृत्यु हो चुकी है। उक्त दुर्घटना में गौवंश की हुई मृत्यु को लोगों द्वारा हृदयविदारक घटना बताते हुए रोष प्रकट कर योगी सरकार से शीघ्र अभियान चलाकर इन काफी संख्या में बेसहारा खुले घूम रहे पशुओं को पकड़वाने और उचित जगह पर संरक्षित कराकर समुचित भरण-पोषण, देखरेख कराने एवं पशुओं को खुला छोड़ने वाले लोगों के विरुद्ध धरातल पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित कराने की मांग की है।

जिससे इन बेजुबान असहाय पशुओं की सुरक्षा हो सके और इनका भरण पोषण होने के साथ ही यह बेमौत मरने से बच सकें। वहीं दूसरी ओर निरंकुश होकर काफी संख्या में भूंखे प्यासे खुले घूम रहे पशुओं द्वारा खेतों में किसानों की भारी मात्रा में हरी भरी फसलों को रात्रि और दिन में तबाह कर किसानों और राहगीरों को पहुंचाये जा रहे भारी नुक़सान पर अंकुश लगने के साथ ही किसानों को इनके आतंक से निजात मिलने के साथ ही उनकी फसलें बच सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button