10 दिवसीय जन जागरूकता अभियान शुरू

पोषण अभियान एवं नोवल कोरोना वायरस रोग से लड़ने के लिए किया जा रहा है जागरूक।क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से आयोजन।

ब्यूरो रिपोर्ट वाराणसी

वाराणसी : पोषण अभियान एवं नोवल कोरोना वायरस रोग से बचाव के लिये क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, वाराणसी की ओर से वाराणसी नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में 10 दिवसीय जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया ।

इसका उद्घाटन मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ वी. बी सिंह ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय परिसर से हरी झंडी दिखा कर किया। इस मौके पर उन्होंने सामाजिक दूरी बनाकर रहने, मास्क पहनने बार बार साबुन से हाथ धोने और सार्वजनिक स्थान पर नहीं थूकने का संदेश दिया।

क्षेत्रीय लोक संपर्क वाराणसी द्वारा आयोजित जागरूकता अभियान में सचल चित्र प्रदर्शनी, पोस्टर एवं माइकिंग के माध्यम से दो गज की दूरी का पालन करने, मास्क पहनने, हाथ को साबुन से धोने, भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचने, बुखार, खांसी, व सांस लेने में परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करने जानकारी दी जा रही है ।

इम्युनिटी बढ़ाने के लिये सन्तुलित एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह भी दी जा रही है। नगर के प्रमुख आवागमन वाले स्थानों पर बैनर भी लगाये गये हैं। यह दस दिवसीय जन जागरूकता अभियान में 28 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलेगा।

Related posts

Leave a Comment