अधिक से अधिक लोगों का हो टीकाकरण: जिलाधिकारी

भदोही : जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी महोदया सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाए। जिससे कि टीकाकरण अभियान को और गति मिल सके।

जिलाधिकारी महोदया ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में वैक्सीनेशन की गति में तेजी लाई जाए और ग्रामीण क्षेत्रों में इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर सभी व्यवस्थाएं पहले से सुनिश्चित कर ली जाए जिससे लाभार्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों मे टीकाकरण स्थल चिन्हित कर उनका प्रचार-प्रसार कराया जाए जिससे अधिक से अधिक लाभार्थी टीकाकरण स्थल पर समय से पहुंचकर वैक्सीन लगवा सकें ।
पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि साप्ताहिक बंदी का प्रभावी तरह से पालन कराया जाए। बिना मास्क के बाहर निकलने वालों का कड़ाई पूर्वक चालान काटा जाए। सोमवार से दुकानें खुलने पर बाजार एवं दुकानों पर अनावश्यक भीड़ ना हो। सभी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य किया जाए।
अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में साफ-सफाई का वृहद अभियान चलाया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

जिलाधिकारी महोदया ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएं। कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में टीकाकरण सबसे मजबूत हथियार है। अतः सभी लोग टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराएं। किसी के बहकावे या भ्रम में ना आएं । वैक्सिंन पूरी तरह सुरक्षित है। वैक्सिंन लगवा कर अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए और अपने जीवन की रक्षा करें। जिलाधिकारी महोदया ने जनपद वासियों से बेवजह घरों से बाहर न निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपदवासी घरों से बाहर ना निकले। मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें। यदि कोविड से संबंधित किसी को कोई समस्या होती है तो वह कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के नंबरों(05414-250223,250305,250304,250302,250301,9454416838) पर संपर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर एवं समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment