जिलाधिकारी ने कोविड की तीसरी लहर से लड़ने के लिए दिया आवश्यक दिशा निर्देश

भदोही 10 जून 2021 (सू0वि0) : जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने कोविड संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए अभी से उसकी रोकथाम हेतु व्यापक तैयारियों के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि आई0 सी0 सी0सी0पूरी तरह एक्टिव मोड में रहे, कोविड की रफ्तार कम होने पर भी किसी तरह की सिथिलता न बर्ती जाये। वर्तमान में होम आइसोलेशन वाले मरीजों को समय से दवाओं की किट प्रदान की जा रही है तथा उनकी फीडिंग गूगल शीट पर प्रतिदिन अपडेट की जा रही है यह सुनिश्चित किया जाए। होम आइसोलेशन वाले मरीजों को प्रतिदिन उनके नम्बर पर सम्पर्क कर निरन्तर निगरानी रख उनका कुशलक्षेम जानकर तथा उन्हें उचित सुझाव एवं दवायें मुहैया करायी जाए। आई0सी0सी0सी0 के सदस्य प्रभावित लोगो की टेलीफोन के माध्यम से स्वास्थ्य की जानकारी लेकर आवश्यक सलाह देते रहें।

जिलाधिकारी महोदया ने कहा कि निगरानी समितियां सभी लोगों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करें तथा सर्दी खांसी, बुखार या अन्य लक्षण प्रतीत होने पर संबंधित लोगों को मेडिकल किट अवश्य वितरित करें। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर सर्वे करके अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन तथा टेस्टिंग के लिए प्रेरित किया जाए और लोगों के अंदर वैक्सीनेशन के बारे में जो भ्रम है उसे दूर करें। जिलाधिकारी महोदया ने जनपद वासियों से यह अपील की है कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएं। टीकाकरण के बारे में फैली अफवाहों वह झूठी खबरों पर विश्वास न करें। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अति महत्वपूर्ण है।

 इसके अलावा जिलाधिकारी महोदया ने कोविड-19 मरीज के सम्पर्क में रहे व्यक्तियों की काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग बढाने के भी निर्देश दिये। उन्होने जनपद वासियों से कहा कि कोविड-19 से घबरायें नही,धैर्य से काम लें। उन्होने सभी जनपद वासियों से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और बेवजह घरों से बाहर न निकलने की भी अपील की है।

Related posts

Leave a Comment