प्रत्याशियों की मौत के बाद प्रशासन ने फिर से कराया मतदान,तीन ग्राम पंचायतों में आज डाले गए वोट।

जगदीशपुर ब्लॉक के इमली, जामो ब्लाक के लोरिकपुर और शाहगढ़ ब्लाक के पिछौरा गांव मे मतदान प्रक्रिया हुई।

अमेठी जनपद मे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान तीन ग्राम पंचायतो के ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों की आकस्मिक मृत्यु हो जाने के कारण चुनाव नहीं हो पाया था। शासन की अनुमति के बाद अमेठी मे रविवार को पुनः मतदान हुआ है। जगदीशपुर ब्लॉक के इमली, जामो ब्लाक के लोरिकपुर और शाहगढ़ ब्लाक के पिछौरा गांव मे मतदान हुआ है। इस दौरान मतदान स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गये हैं, जिससे निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान हो सके। 5 मतदान केंद्रों के 10 बूथो पर मतदान हुआ।

अमेठी में ग्राम प्रधान पर केस दर्ज
उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के रामगंज थानान्तर्गत मंगरा गांव के नव निर्वाचित प्रधान इमरान खान के विजय जुलूस निकालने पर उनके और समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने छह मई को मामला दर्ज किया है. सूत्रों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निर्वाचन आयोग एवं शासन के आदेश को दर किनार कर प्रतिबंध के बावजूद विजय जलूस निकाला गया यही नही जुलूस में दर्जनों मोटरसाइकिल ओैर कारें भी शामिल हुई।

उन्होंने बताया कि जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाये जाने की बात भी सामने आयी है जिससे मंगरा गांव मे काफी अक्रोश है और इस जुलूस का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उधर वायरल वीडियो को लेकर प्रशासन हरकत मे आ गया है. पुलिस उपाधीक्षक अमेठी अर्पित कपूर ने बृहस्पतिवार को बताया कि नव निर्वाचित प्रधान इमरान सहित कई अज्ञात लोगों से के खिलाफ राम गंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related posts

Leave a Comment