स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के लिए कटिबद्ध है शिक्षक – सनत कुमार सिंह

वाराणसी से (रोहित सेठ संग मनीषा)

वाराणसी :- उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सनत कुमार सिंह ने बताया परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में स्कूल चलो अभियान के तहत शिक्षकों द्वारा प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है जिसके तहत शिक्षकों व शिक्षाधिकारियों द्वारा बच्चों के अभिभावकों से डोर टू डोर संपर्क किया जा रहा है और अधिक से अधिक बच्चों को प्राथमिक स्कूलों में नामांकन हेतु प्रेरित किया जा रहा है।बच्चों के अभिभावक उत्साह पूर्वक नामांकन करा भी रहे हैं। सनत कुमार सिंह ने बताया कि 87/9 शिक्षक भवन रिसालदार पार्क लालकुआं लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को सम्पन्न बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के अध्यक्ष व मंत्री को स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के लिए निर्देशित किया गया है।

वाराणसी में भी प्राथमिक शिक्षक संघ के सभी विकास क्षेत्रों के अध्यक्ष व मंत्री एवं सभी पदाधिकारियों द्वारा स्कूल चलो अभियान में सहयोग प्रदान किया जाएगा। सभी पदाधिकारी अधिक से अधिक नामांकन हेतु शिक्षक सदस्यों का उत्साहवर्धन करते हुए ग्राम प्रधान व अभिभावकों से भी संपर्क करें, जिससे प्राथमिक विद्यालयों में अत्यधिक नामांकन एक मिसाल कायम हो सके। सरकार द्वारा दिए जा रहे निःशुल्क पाठ्य पुस्तक, ड्रेस,जूता मोजा व गुणवत्तापूर्ण मिड डे मील से भी शिक्षकों द्वारा अभिभावकों को अवगत कराया जा रहा है।

संघ के अध्यक्ष सनत कुमार सिंह ने सभी ग्राम प्रधान व विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यगण तथा शिक्षकों से अपील की है कि प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के नामांकन हेतु अभिभावकों को प्रेरित अवश्य किया जाए ||

Leave a Reply

Your email address will not be published.