सीतापुर में फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी करने के आरोप में चार शिक्षकों पर कार्रवाई

ब्यूरो रिपोर्टर प्रदीप पाल सीतापुर

सीतापुर में फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी करने के आरोप में चार शिक्षकों पर कार्रवाई हुई है। खंड शिक्षा अधिकारी ने थाने पर तहरीर देकर चारों अध्यापकों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर चारों शिक्षकों की तलाश शुरू कर दी है। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इन चारों शिक्षकों से अब वेतन की भी वसूली की जाएगी।
मामला पिसावां ब्लॉक क्षेत्र का है। जलाल नगर गांव के उच्च प्राथमिक विधालय के शिक्षक कृष्ण कुमार त्रिपाठी, प्रेमपुर गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सुनील कुमार, माथन गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षिका वंदना पाल और ससुर्दी गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक संजय प्रकाश पर केस दर्ज हुआ है।

एसटीएफ की जांच में फर्जी निकले सर्टिफिकेट
प्रदेश में फर्जी दस्तावेजों को लगाकर शिक्षक की नौकरी हथियाने वाले शिक्षकों की जांच सरकार ने एसटीएफ को सौंपी थी। एसटीएफ की जांच में सीतापुर के कई शिक्षकों के नाम सामने आए थे, जिसके बाद शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कराई गई है। अब बेसिक शिक्षा विभाग ने चार शिक्षकों के नाम सामने आने के बाद देर शाम पिसावां थाने पहुंचकर खंड शिक्षा अधिकारी शैलेन्द्र द्विवेदी ने तहरीर देकर केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर अमित भदौरिया का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया और शिक्षकों की तलाश शुरू की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published.