सावन से पहले सभी तैयारियां पूरी करें : मुख्यमंत्री

वाराणसी से मोहम्द राशिद की रिपोर्ट

मंगलवार की दोपहर मुख्यमंत्री ने किया दर्शन पूजन, बाबा श्री काशी विश्वनाथ से लिया आशीर्वाद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी मंगलवार की दोपहर करीब 3:30 बजे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन कर प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए मंगल कामना की।


पूजन के दौरान उन्होंने सावन से पूर्व तैयारियों को पूरा करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार सावन में दूरदराज से भारी संख्या में श्रद्धालु श्री काशी विश्वनाथ धाम दर्शन पूजन करने पहुंचेंगे, ऐसे में उनकी सुरक्षा और सुविधा का ध्यान रखा जाय। मंडलायुक्त श्री दीपक अग्रवाल ने बताया कि पहली बार सावन में श्रद्धालु गंगा घाट की तरफ से मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचेंगे। इसलिए सड़क मार्ग के अलावा गंगा घाट से भी आने वाले मार्ग पर श्रद्धालुओं की व्यवस्था की जा रही है।

पेयजल, मैट, एनाउंसमेंट सिस्टम, कूलर सहित सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं की भीड़ का आकलन करते हुए तैयारियों को समय पूर्व करने का निर्देश दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री निखिलेश मिश्रा, विशेष कार्य अधिकारी श्री उमेश कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.