सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा पर वर्षों से डटे चिकित्सकों का हुआ ट्रांसफर

मिर्ज़ापुर से वरिष्ठ पत्रकार आत्मा प्रसाद त्रिपाठी

प्रथमिकता से दिखाए गए खबर का दिखा असर लोगों में खुशी की लहर

अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा को अपनी जागीर समझने वाले एवं मरीजों के साथ आए दिन दुव्यवहार करने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डटे दो चिकित्सकों का ट्रांसफर लंबे अरसे के बाद हो गया है चिकित्सकों के स्थानांतरण से अहरौरा की आम जनता एवं मरीजों में हर्ष व्याप्त है ।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहरौरा पर वर्तमान चिकित्सा प्रभारी डॉ हरीश चंद्र पिछले एक दशक से अधिक समय से यहां पर जमे हुए थे बीच में उनका स्थानांतरण कई बार किया गया लेकिन वह हर बार अपना स्थानांतरण रुकवाने में कामयाब हुए एक दो बार कुछ दिनों के लिए कहीं गए भी तो पुनः वापस यहीं आ गए ।
और अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपना जागीर समझने लगे निरंकुश इतना अधिक हो गए कि मरीजों के साथ दुर्व्यवहार तक करने लगे अब उनका स्थानांतरण प्रतापगढ़ हो जाने से लोगों ने राहत भरी सांस ली है ।
इसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगभग एक दशक से जमे डॉक्टर सुनील सिंह का भी स्थानांतरण प्रयागराज के लिए हो गया है ।डॉक्टर सुनील सिंह अपनी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाकर चिकित्सालय से गायब रहते थे अगर कोई आवाज उठाने की कोशिश करता था तो ऐनकेन प्रकारेन उनकी आवाज को दबा दिया जाता था ।
अब डॉक्टर सुनील सिंह का भी स्थानांतरण हो जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.