शार्टशर्किट से लगी आग गृहस्थी का सामान व तीन भैंसो की जलने से मौत।

मिर्जापुर : संवाददाता

राजगढ़ : अहरौरा थाना क्षेत्र के सेमरा बरहो गांव के वनसत्ती पुरवा में शॉर्ट सर्किट होने से लगी आग में कच्चा मकान सहित तीन भैंसों की जलकर मौत हो गई। फायर ब्रिगेड की टीम व ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया।


बिजली के जर्जर तार क्षेत्र के किसानों पर आफत बनकर टूट रहे हैं। जिससे किसानों को भारी क्षति का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के सेमरा बरहो गांव के वनसत्ती पुरवा पर लाल बहादुर अपना कच्चा मकान बनाकर दो वर्षों से रहते है। लाल बहादुर भूसा व दूध के व्यापारी हैं। जिससे उन्होंने दूध के लिए 5 भैंसे पाल रखा था ।वही घर से सटा हुआ भैंसों को बाधने के लिए पुआल का छप्पर लगाया गया था तथा घर के बगल में भूसा व पुआल का ढेर रखा हुआ था।

बुधवार की दोपहर वहां से गुजरे बिजली के तार से शॉर्ट सर्किट होने से पुआल में आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया।जिससे पुआल के बगल में व छप्पर के नीचे बांधी गई 5 भैंसे आग की चपेट में आ गई। जिसमें 2 भैंस रस्सी तोड़कर भागने में सफल रही तथा तीन भैंसों का जल कर मौके पर ही मौत हो गया।

वही लाल बहादुर का मकान भी आग की चपेट में आ गया।जिससे चारपाई,कपड़ा, गेहूं, चना व चावल सहित गृहस्थी का अन्य सामान जलकर खाक हो गया।मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम व ग्रामीणों द्वारा कड़े परिश्रम के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.