विगत दिनों सनसनीखेज अध्यापक अरविन्द ,निर्मम हत्याकाण्ड का 24 घण्टे के अन्दर खुलासा ,हत्या काण्ड का मास्टर माइण्ड अभिषेक धरकार गिरफ्तार


जनपद भदोही
√सनसनीखेज अध्यापक अरविन्द ,निर्मम हत्याकाण्ड का 24 घण्टे के अन्दर खुलासा
√हत्या काण्ड का मास्टर माइण्ड अभिषेक धरकार गिरफ्तार ,02 अन्य साथी फरार
√प्रेमिका की शादी अन्यत्र तय होने से छुब्ध होकर अपने साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या
√घटना में प्रयुक्त आला-कतल (लाठी),काली मिर्च पाउडर स्प्रे तथा साइकिल बरामद
√क्राइम ब्रांच व थाना चौरी पुलिस को मिली बड़ी सफलता
 
भदोही- पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी । सनसनीखेज निर्मम हत्याकाण्ड का 24 घण्टे के अन्दर खुलासा ,हत्या काण्ड का मास्टर माइण्ड अभिषेक धरकार गिरफ्तार ,02 अन्य साथी फरार ,प्रेमिका की शादी अन्यत्र तय होने से छुब्ध होकर पूर्व नियोजित साजिश के तहत अपने साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या, घटना में प्रयुक्त आला -कतल (लाठी),साइकिल तथा काली मिर्च का पाउडर बरामद
 
घटनाक्रम- दिनांक-03.04.2022 को थाना चौरी क्षेत्र अन्तर्गत निवासिनी श्रीमती ज्योति रानी पत्नी अरविन्द कुमार निवासी ग्राम अमवाखुर्द थाना चौरी जनपद भदोही द्वारा लिखित तहरीर दिया गया कि दिनांक- 02.04.22 को सायं 7.30 बजे उनके पति अपने मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति से बात करते घर से निकले और लौटकर घर नही आये । लगभग रात 9.00 बजे उनको फोन मिलाया गया तो उनका मोबाइल नही लग रहा था । दिनांक-03.04.22 को समय करीब 06.00 घर की महिलायें उनको खोजती हुई सड़क पर स्थित नये घर की तरफ जा रही थीं कि रास्ते में चन्द्रमा सिंह के गेहूँ खेत में पति का चप्पल ,खून के निशान तथा स्प्रे गिरा दिखाई दिया । आदित्य नरायण,बिरेन्द्र कुमार टण्डन आदि द्वारा खेत के बगल में पानी भरे गड्ढ़े में घुसकर देखा गया तो मेरे पति का हत्या कर सीमेन्ट के पीलर में बाँधकर गाड़ा गया था । जिसके सम्बन्ध में थाना चौरी पर मृतक की पत्नी की लिखित तहरीर पर मु0अ0सं0-43/22 धारा-302/201भादवि पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी ।
 
डा0 अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा क्राइम ब्रांच व थाना चौरी को अलग- अलग टीम बनाकर घटना का शीघ्र अनावरण करने व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था । उक्त आदेश के  क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक भदोही के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा कठिन परिश्रम व अथक प्रयास से 24 घण्टे के अन्दर घटना में शामिल मास्टर माइण्ड अभिषेक धरकार को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है ।
 
पूछताछ में खुले राज- पूछताछ में गिरफ्तार शुदा अभियुक्त  अभिषेक धरकार ने बताया कि मै मृतक अरविन्द मास्टर की लड़की से प्रेम करता था । मेरी प्रेमिका की शादी उसके घर वालों द्वारा अन्यत्र तय कर दिया गया था । मुझे इस शादी से आपत्ति थी । मैने अपने साथी किशन यादव व विवेक पाल को 25 हजार रूपये देने की बात कर गुरू जी  हत्या के लिए तैयार कर लिया । तय योजना के मुताबिक मैने फ्लीप कार्ट से काली मिर्च पाउडर का स्प्रे मंगाया था । घटना के दिन शायं लगभग 7.00 बजे अपने दोस्त किशन के मोबाइल से फोन करके अरविन्द गुरूजी को मिलने के लिए बिमल सिंह के बागीचे में बुलाया । चूकि मृतक कद-काठी से मजबूत थे इस लिए बातचीत के दौरान मैने मृतक के आँखों में स्प्रे मार दिया जिससे मृतक को दिखाई देना बन्द हो गया तब मेरे दोनो साथी किशन यादव व विवेक पाल जो पहले से घात लगाये बागीचे में मौजूद थे हम तीनों लोगों ने मिलकर मृतक को जमीन पर गिराकर पीट-पीट कर मार डाला तत्पश्चात मै अपने घर से साइकिल से रस्सी लेकर आया तथा मेरे साथियों द्वारा मृतक को घसीटते हुए गेहूँ के खेत मे ले गये तथा गुप्ता के मकान के बगल से एक सीमेन्ट का पीलर लेकर आये तब हम तीनों ने मिलकर मृतक का हाथ व पैर पीलर में बाँधकर बगल के पानी भरे गड्ढे में ले जाकर गाड़ दिया और अपने –अपने घर चले गये । सुबह जब मृतक के परिवार वालों द्वारा शव ढूढ़ लिया गया तो मै डर गया और आज मै कहीं दूर भागने की ही फिराक में था कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया । 
 
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता-
1.अभिषेक धरकार पुत्र देवेन्द्र धरकार निवासी अमवा खुर्द ,थाना चौरी जनपद भदोही

 
वांछित अभियुक्तगण का नाम व पता-
1-विवेक पाल पुत्र राम किशुन पाल निवासी भुलईपुर थाना चौरी जनपद भदोही
2-किशन यादव पुत्र भइया लाल निवासी भुलईपुप थाना चौरी जनपद भदोही
 
 
यह हुई बरामदगी-
1.घटना में प्रयुक्त लाठी ( आला कतल )
2.REDCOP BLACK PEPPER SPRAY ( काली मिर्च का पाउडर )
3.घटना में प्रयुक्त 01 अदद साइकिल
4.खून से सना अभियुक्त का कपड़ा
5.अभियुक्त का मोबाइल फोन
 
टीम को 25 हजार रूपया मिलेगा इनाम-
हत्या की घटना शामिल अभियुक्त अभिषेक धरकार की गिरफ्तारी व हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल (लाठी),साइकिल तथा काली मिर्च पाउडर स्प्रे बरामद करने वाली टीम को 25 हजार रूपये से पुरस्कृत किया जायेगा  ।
 
भदोही ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published.