लखीमपुर खीरी जिले में विधानसभा चुनाव में भाजपा का सभी आठों सीट पर कब्जा

लखीमपुर खीरी जिले में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सभी आठों सीट पर कब्जा कर लिया है। विधानसभा चुनाव समाप्त होने के पश्चात अब सभी की निगाहें जिला लखीमपुर खीरी से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले उन चेहरों पर टिकी है। जिन्होंने भाजपा पार्टी को मजबूती देने का कार्य किया है।
मंत्रीमंडल में शामिल हो जिले की रूप रेखा बदलेंगे। वहीं मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले दूसरे चेहरे अरविंद गिरी की बात की जाय तो गिरी के लिए पहले से ही मंत्रिमंडल में शामिल होने की जितिन प्रसाद व हाल ही में हुई जनसभा में आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चर्चा की थी।

हालांकि अरविंद गिरी अपने राजनीतिक कैरियर में पार्टी तो बदलते नजर आये किन्तु गोला विधानसभा से वह 5 बार विधायक भी बने। 1996 से अरविंद गिरी 3 बार सपा से और 2 बार भाजपा से विधायक रहे। सियासी गलियारों में सबसे पहला नाम मोहम्मदी विधानसभा से लोकेंद्र प्रताप सिंह व 139 गोला विधानसभा से अरविंद गिरी के नाम की हो रही चर्चा हो रही है।

लोकेन्द्र प्रताप के नाम की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि, लोकेन्द्र प्रताप पहले से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और एबीवीपी के कार्यकर्ता रहे हैं और छात्रसंघ का चुनाव भी लड़ चुके हैं। भाजपा के लिए लगातार संघर्षरत हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा अपने उन्हीं कार्यकर्ता को आगे बढ़ाती है, जिनका सम्बन्ध राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से रहा है।

प्रदीप पाल लखीमपुरखीरी से

Leave a Reply

Your email address will not be published.