मुख्यमंत्री पहुंचे मां विंध्यवासिनी दरबार, मां का दर्शन पूजन कर विकास कार्यों का लिया जायजा।

कृष्णा विजय दूबे की रिपोर्ट

मिर्जापुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को विंध्याचल धाम में मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन किए। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण किया। साथ ही विंध्याचल आयुक्त सभागार में जनप्रतिनिधियों अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। सीएम ने कहा कि हर हाल में अगले छः माह के अन्दर विंध्य कॉरिडोर का काम पूर्ण किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा समयबद्ध तरीके से विंध्य कॉरिडोर का निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए हर हाल में अगले छः माह के अंदर इसे पूरा किया जाए। साथ ही कारीगरों और मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुए तीन शिफ्टों में कार्यों को कराया जाए। इसके अलावा सीएम ने निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाले पत्थरों के तरासने के लिए यही पर वर्कशॉप लगाने का सुझाव दिया हैं। नवरात्र मेला के दृष्टिगत श्रद्धालुओं के लिए सभी बुनियादी सुविधाए बेहतर ढंग से उपलब्ध कराने और मिर्जापुर सहित पूरे विन्ध्याचल मेला क्षेत्र स्वच्छता पर ध्यान देने का निर्देश दिया जाए।

वहीं, सीएम ने मेले में श्रद्धालुओ के लिए बेहतर पार्किंग, शौचालय, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधाए, सुरक्षा व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था करने का निर्देश दिया। आने वाले श्रद्धालुओ को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसको लेकर तीन दिन के अन्दर मिर्जापुर नगर क्षेत्र के प्रमुख मार्गों से कमर तोड़ ब्रेकर हटाकर टेबल टाप स्पीड ब्रेकर बनाने का निर्देश दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *