मिर्जापुर जौनपुर हाईवे पर दर्शन करने जा रहे बोलोरो के बोनट पर विशालकाय जंगली पेड़ गिर जाने से एक ही परिवार के 10 लोग घायल

जौनपुर से वरिष्ठ पत्रकार संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

रामपुर थाना क्षेत्र के मई गांव में मिर्जापुर जौनपुर हाईवे पर दर्शन करने जा रहे चलती बोलोरो के बोनट पर विशालकाय जंगली पेड़ गिर जाने से एक ही परिवार के 10 लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
बक्सा थाना क्षेत्र के जमऊपट्टी बटाऊवीर गांव निवासी रमेश पाल अपने परिवार के 10 सदस्यों को लेकर बोलोरो से बुधवार की सुबह चौकिया दर्शन करने के बाद विंध्याचल मां का दर्शन करने मिर्जापुर जौनपुर हाईवे एनएच 135 के रास्ते जा रहे थे। सुबह 10:00 बजे जैसे ही रामपुर थाना क्षेत्र के मई गांव स्थित कृषि फार्म के सामने पहुंचे चलती बोलोरो की बोनट के ऊपर एक जंगली लिसोड़ा का विशालकाय पेड़ भरभराकर बोलोरो के ऊपर गिर पड़ा। बोलोरो के ऊपर विशालकाय पेड़ गिरते ही बोलोरों के अंदर फंसे एक ही परिवार के 10 लोगों में चीख पुकार होने लगी। आसपास के लोगों ने दौड़कर विशालकाय पेड़ की डालियों को काटकर बोलोरो के अंदर फंसे अनुजा, पूनम पाल, वन्दना पाल, अन्नू पाल, रीता पाल, मीरा, रमेश पाल, सुनील राना, सचिन निवासी जमऊपट्टी बटाऊबीर को बाहर निकाला। सूचना पर पहुंचे रामपुर थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर इलाज के लिए पहुंचाया और विशालकाय गिरे पेड़ को हटवाने के लिए वन विभाग को सूचित किया। 2 घंटे तक वन विभाग के नहीं पहुंचने के बाद थानाध्यक्ष ने खुद जेसीबी मंगवा कर पेड़ को हटवाने का काम शुरू किया। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रमेश पाल की गम्भीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया है जबकि बाकी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.