मिजुकी ऑटो इण्डिया प्राईवेट लिमिटेड के शोरुम का उद्घाटन

ब्यूरो रिपोर्टर वाराणसी से मोहम्द राशिद

वाराणसी। मिजुकी ऑटो इण्डिया प्राईवेट लिमिटेड के शोरुम का उद्घाटन आज संकट मोचन मंदिर के महंथ प्रो. विशम्भर नाथ मिश्र नें किया। इस अवसर पर उन्होने कम्पनी के एम.डी. श्रेयम अग्रवाल को आशीर्वाद वाद देते हुए कहा कि प्रदूषण की समस्या को देखते हुए ई-स्कूटर की मांग बढ़ रही है। शहर में मिसाकी ई-बाईक का शोरुम खोलकर सराहनी कार्य किया है। कम्पनी ने वाराणसी में श्री श्याम ऑटो मोबाईल्स को अपना अधिकृत विक्रेता बनाया है।
कम्पनी के एम.डी. श्रेयम अग्रवाल नें बताया कि मार्केट रिसर्च के बाद अभी 6 मॉडल बजार में उतारा गया है। कई और मॉडल जल्दी ही बाजार में होगें। इसमें कुछ मॉडल खास तौर पर युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। । उन्होने बताया प्रदूषण की समस्या दिन प्रतिदिन गम्भीर रुप लेता जा रहा है। ई-स्कूटर प्रदूषण को कम करनें में काफी सहायक सिद्ध होगें।
उन्होनें बताया कि सरकार की योजना 2030 तक सौ प्रतिशत इलेक्ट्रीक वाहन राष्ट्र बनाना है। इसकों ध्यान में रखकर कम्पनी काम कर रही हैं। बाजार में अपनी मजबूत भागीदारी के लिए आम उपभोक्ताओं के बजट के अनुरुप उत्पादन किया जा रहा है। ई-स्कूटर का एक्स शोरुम मूल्य 62,696 रुपयें से शुरू है।
श्री अग्रवाल ने बताया कि प्रति किलोमीटर मात्र 15 पैस खर्च आयेगा। स्कूटर पर एक साल तथा बैटरी पर तीन साल की वारंटी हैं। सर्विस को लेकर कोई समस्या न आये, इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है। सर्विस सेंटर पर पार्टस भी बराबर उपलब्ध होगें।
उन्होने मॉडल की जानकारी देते हुए बताया कि बोल्ट एवं मून का रेंज 65 किलोमिटर, पेस का रेंज 70 किलोमिटर, विण्ड का रेन्ज 110 किलोमिटर, बोल्ट प्रो एवं विण्ड प्रो मॉडल उपलब्ध है। सभी गाड़ियों में मोबाईल चार्जर एवं सेन्ट्रल लॉक लगा है।
शोरुम के अधिष्ठाता निखिल झुनझनवाला नें बताया कि ई-स्कुटर तुलनात्मक रुप सें काफी सस्ती है। उन्होनें बताया कि उद्घाटन के अवसर पर वाहन खरीदने पर हेलमेट फ्री में दिया जा रहा है। श्री झुनझुन वाला ने बताया कि ई स्कुटर का खर्च इतना है कि 18-24 माह में इधन बचत से आप ही गाड़ी फ्री हो सकती हैं। अतिथियों का स्वागत राजेश अग्रवाल एवं हरि प्रसाद अग्रवाल ने किया।

निखिल झुनझुनवाला
9450964716

Leave a Reply

Your email address will not be published.