बेख़ौफ हुए चोर रातभर चोरी होती रहीं और पुलिस सोती रही

सीतापुर प्रदीप पाल की रिपोर्ट

रातभर चोरी होती रहीं और पुलिस सोती रही

पुलिस की रात्रि गश्त पर उठे सवालिया निशान

हरगांव—बेखौफ चोरों ने कस्बे के मोहल्ला गुरुदेवनगर में चार घरों को निशाना बनाते हुए लगभग बीस लाख रुपये का माल पार कर दिया। पुलिस की निष्क्रिय कार्यशैली से कस्बे के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।चोरी पर अंकुश लगाने में पुलिस नाकाम साबित हाे रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की रात को चोरों ने मोहल्ला गुरुदेव नगर में रात भर तांडव मचाया। मोहल्ले के निवासी सुनील गुप्ता पुत्र अशोक गुप्ता,प्रवीण गोस्वामी पुत्र रामजी गोस्वामी, विश्वनाथ सहित एक जेई के घर को अपना निशाना बना डाला।


सुनील गुप्ता के घर के पीछे स्थित
मंदिर के सहारे मंदिर की छत पर पहुंचे। वहाँ से सुनील गुप्ता के घर की छत पर पहुंचकर जीने के सहारे कमरे में दाखिल हो गये और अलमारी खोलकर बड़ी चोरी को अंजाम दे दिया। चोरो ने कमरे में घुसकर घर में रखें 1लाख 18 हजार रुपये नगद,2 सोने के हार,10 जोड़ी सोने के कुंडल और झाले,2 सोने की चैन,6 नाक के फूल ,3 मटर माला,1 मांगबेंदी,12 अंगूठी, 4 चूड़ी सोने की,7 जोड़ी पायल,13 जोड़ी बिछिया, 4 चांदी के सिक्के चोरी कर लिए। इसके बाद उसी मोहल्ले में चोरों ने दूसरे घर को निशाना बनाया। किराए पर रह रहे प्रवीण गोस्वामी के घर चोर दाखिल हो गए तथा एक हार,दो चैन,चार अंगूठी,चार नाक की नथ, दो मंगल सूत्र,दो करधनी चांदी की,दो पाजेब,45 चांदी के सिक्के,चार जोड़ी पायल सहित 70 हजार रुपये नगद की चोरी कर ली चोरों ने दोनों घरों से लगभग बीस लाख का माल पार कर दिया।


इसी रात अज्ञात चोरों ने मोहल्ला गुरुदेव नगर निवासी विश्वनाथ तथा एक अवर अभियंता के घर म़े घुस गए तथा छुटपुट सामान सहित लगभग पांच हजार रुपये नगद उड़ाकर चम्पत हो गए।
ग्रहस्वामी प्रवीण गोस्वामी व सुनील गुप्ता ने प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर कार्यवाही करने की मांग की है। इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक का कहना है तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। साक्ष्य एकत्रित करने के लिए मौके पर फारेंसिक टीम ने पहुचकर दीवारों पर बने पैरों के निशानों की जांच कर सैम्पल एकत्रित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.