बनारस में एक बार फिर से करोना के नए मामले

वाराणसी से वरिष्ठ रिपोर्टर ऋषि देव उपाध्याय

वाराणसी. बनारस में एक बार फिर से करोना के नए मामले डराने लगे हैं. पिछले 10 दिनों से लगातार संक्रमित मिलने से एक्टिव केसों की संख्या शतक के करीब पहुंच गई है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी अब सक्रिय हो गया है.

बढ़ते हुए मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पिछली सभी सुविधाओं को सक्रिय करते हुए अपने रैपिड टीम को भी एक्टिव कर दिया है. इसी के साथ ही बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड व एयरपोर्ट पर सैंपल लेने की सुविधाओं को और बढ़ाया गया है.

वाराणसी में पिछले 10 दिनों से लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. जिले में एक्टिव केसों की संख्या 91 हो गई है. प्रत्येक दिन लगभग 10 के करीब नए मरीज आ रहे हैं. हालांकि राहत देने वाली बात यह है कि सभी मरीज अभी घर पर ही आइसोलेट होकर अपना इलाज कर रहे हैं. लेकिन बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कहीं से कोई कोताही नहीं बरतना चाहता. दीनदयाल हॉस्पिटल से लेकर मंडलीय हॉस्पिटल एवं बीएचयू को भी एक्टिव कर दिया गया है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जांच करने वाली टीम की संख्या बढ़ा दी गई है, ताकि अधिक से अधिक लोगों का सैंपल लिया जा सके.इसके साथ ही तमाम आने जाने वाले लोगों का

Leave a Reply

Your email address will not be published.