प्रा. वि.सरैया भदोही में आजादी के 75 वर्ष होने पर स्वतंत्रता दिवस के पूर्व आजादी का अमृत महोत्सव की धूम

इंडिया लाइव न्यूज़ 24 भदोही से ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट

आज दिनांक 01/08/2022 को प्रा. वि.सरैया भदोही में आजादी के 75 वर्ष होने पर स्वतंत्रता दिवस के पूर्व आजादी का अमृत महोत्सव धूम धाम से मनाया गया इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष भदोही आदरणीय अशोक जायसवाल जी मुख्य अतिथि की भूमिका में रहे, नगर अध्यक्ष जी द्वारा मां सरस्वती ,मां भारती ,शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण किया । और दीप प्रज्ज्वलित कर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित किया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रेखा जायसवाल द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत पुष्प गुच्छ व तिलक लगा कर किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय परिवार ने बच्चों को शहीदों के बारे में व उनके बलिदानी गाथा को बताया, आजादी के लिए संघर्षों की कहानियां भी सुनाई गईं ।स्कूल के बच्चे भी इस आजादी के महोत्सव में देश भक्ति गानों पर जमकर नृत्य किया

और गाँव वालो ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। तत्पश्चात प्रधानाध्यापक द्वारा मुख्य अतिथि को मां भारती का चित्र,तिरंगा झंडा व अंगवस्त्रम भेंट किया गया। विद्यालय परिसर वंदे मातरम् व भारत माता की जय घोष से गूंज उठा, विद्यालय परिवार के अध्यापकों द्वारा उपस्थित अतिथियों को सम्मान पूर्वक स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।


जय हिंद, जय भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *