पिछले 3 सालों से टूटा पड़ा दुलाई के पास नहर के टूटे हुए पुल का दोबारा निर्माण करने की मांग

दुलाई के पास नहर के टूटे हुए पुल का दोबारा निर्माण करने की मांग

पटियाली (23 मार्च 2022): गणेशपुर से सिढ़पुरा-पटियाली की ओर जाने वाली नहर का पुल जो दुलाई गांव के पास है पिछले 3 सालों से टूटा हुआ है जिसकी वजह से दर्ज़नों गांव में सिंचाई का पानी नहीं आ पा रहा है जिससे किसानों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। प्रभावित गांवों में गनेशपुर, चिरोला, दुलाई, चौड़ियाई, भगना नगला, गड़ी गुदयाई, नगडुरु, नगला आशानंद, ककरैटा, चक, बहादुर नगर, राधे नगला, काज़ी नगला आदि हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज़ गांधी ने
उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की हैं कि इस टुटे हुए पुल का दोबारा से निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए

अब्दुल हफीज़ गांधी ने कासगंज जिलाधिकारी हर्षिता माथुर से भी आग्रह किया कि इस पुल की तरफ ध्यान दें और इस पुल को बनबाने के लिए संसाधन मुहैया कराएं।

भाजपा सरकार ने इस टुटे हुए पुल की तरफ पिछले 3 साल से ध्यान नहीं दिया है जिससे किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अब्दुल हफीज़ गांधी ने गांव चिरोला से किसान राजकुमार और गांव दुलाई से योगेश शाक्य से भी बात की। इन दोनों किसानों ने बताया कि पुल के टूट जाने से खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। बम्बे में पानी नहीं आ पा रहा है। सिंचाई नहीं हो पाने से फसले बर्बाद हो जाती हैं।

इस पुल के निर्माण की मांग का समर्थन गणेशपुर से हसन अख्तर, नफीस उल हसन, जहांगीर, दुलाई से योगेश शाक्य, चिरोला से राजकुमार, नन्हे शाक्य, रूपकिशोर आदि ने भी किया।

वसीम अहमद कासगंज की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.