निरहुआ के भाई विजयलाल यादव को सपा ने पार्टी से किया बाहर

ब्यूरो रिपोर्ट मोहम्द राशिद

आजमगढ़ के सांसद व भोजपुरी अभिनेता दिनेशलाल यादव निरहुआ के भाई विजयलाल यादव को सपा ने पार्टी से बाहर कर दिया है. दो दिन पूर्व एक सड़क हादसे में घायल विजयलाल यादव का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसी बीच समाजवादी पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

परसो विजयलाल यादव का हुआ था एक्सीडेंट

बता दे, परसो विजय लाल यादव लखनऊ से आजमगढ़ जा रहे थे. इसी दौरान बाराबंकी के पास उनकी फॉर्च्यूनर कार का एक्सीडेंट हो गया. जानकारी के अनुसार विजय लाल यादव जिस गाड़ी में थे उसकी रफ्तार इतनी तेज थी कि डिवाइडर से टकराने की वजह से गाड़ी पलट गई और उसके परखच्चे उड़ गए. उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

मालूम हो विजयलाल यादव बिरहा गयक है. वह लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए थे. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा की हार के बाद निरहुआ ने जीत की खुशी में एक पूजा का कार्यक्रम रखा हुआ था, जिसमे विजय लाल यादव शामिल हुए थे. माना जा रहा है कि पूजा कार्यक्रम में शामिल होकर निरहुआ की जीत का जश्न मनाने के कारण ही सपा ने उन्हें पार्टी से निकाला है.

मुलायम सिंह यादव ने सम्मानित किया था विजय लाल यादव को

बिरहा सम्राट विजयलाल यादव को मुलायम सिंह यादव ने सम्मानित किया था. बता दे, समाजवादी पार्टी से लंबे समय से उनका जुड़ाव रहा है. अखिलेश यादव जब यूपी के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने अपनी सरकार में विजय लाल को राज्यमंत्री का दर्जा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.