नगर के चकिया तिराहे पर चला बुलडोजर हटाया गया अतिक्रमण

अहरौरा मिर्जापुर से आत्मा प्रसाद त्रिपाठी की रिपोर्ट

नगर पालिका क्षेत्र में शनिवार को बुलडोजर चला और चकिया तिराहे पर लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को नगर पालिका ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ पहुंचकर हटवाया इस दौरान भारी संख्या में भीड़ वहां जुटी रही ।
सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा अतिक्रमण के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में नगर पालिका क्षेत्र अहरौरा में भी अतिक्रमण किए गए लोगों के अतिक्रमण को चिन्हित करने एवं स्वयं अतिक्रमण हटा लेने के सार्वजनिक घोषणा के बाद भी अतिक्रमण न हटाए जाने पर शनिवार को नगर के चकिया तिराहे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की गई । इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी के साथ चौकी प्रभारी नगर कुंवर प्रभात सिंह एवं नायब तहसीलदार अरुण कुमार यादव राजस्व निरीक्षक संजीव कुमार पांडेय , लेखपाल अमरेश सिंह ,विनोद कुमार यादव, बाबूलाल सहित नगर पालिका के कर्मचारी चकिया तिराहे पर मौजूद रहे ।
इस अवसर पर बुलडोजर से लोगों द्वारा नालियों पर चबूतरा बनाकर किए गए अतिक्रमण को हटवाया गया इस दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी रही ।

आखिर कब हटेगा चुनार चौराहे पर नगर पालिका द्वारा किया गया अतिक्रमण

अतिक्रमण हटाओ अभियान मे एक बात चर्चा का विषय बना रहा कि चुनार चौराहे पर अहरौरा मेन कैनाल के किनारे नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण करके सामुदायिक शौचालय एवं प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया है ।
आखिर वह अतिक्रमण है कि नहीं है अगर अतिक्रमण है तो वह कब हटेगा इस संबंध में अधिशासी अधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि नगरपालिका ने चुनार चौराहे पर अहरौरा मैन कैनल के किनारे जो निर्माण कार्य कराया है उसका सिंचाई विभाग से नो ड्यूज लिया है ।
जबकि सिंचाई विभाग के एसडीओ के के सिंह का कहना था कि सिंचाई विभाग द्वारा किसी भी प्रकार का कोई नो ड्यूज नहीं दिया गया है ।
सिंचाई विभाग के एसडीओ ने यह भी कहा कि उस अतिक्रमण को हटाने के लिए भी सिंचाई विभाग द्वारा नगरपालिका को नोटिस जारी किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.