तीनदिवसीय बसंतोत्सव होली हाट का नगर विधायक श्रीरत्नाकर मिश्र ने किया शुभारंभ


तीनदिवसीय बसंतोत्सव होली हाट का नगर विधायक श्रीरत्नाकर मिश्र ने किया शुभारंभ
सगरा विंध्याचल स्थित प्रबोधिनी शक्ति धाम में नाबार्ड के सहयोग से महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन द्वारा होली त्यौहार के अवसर पर एक भव्य तीनदिवसीय। बसंतोत्सव होली हाट का आयोजन किया गया है।
कार्यक्रम का शुभारंभ नगर विधायक श्री रत्नाकर मिश्र ने मां विंध्यवासिनी देवी के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा महाशक्तिद्वीप प्रज्वलित करकिया । इस अवसर पर नगर विधायक ने कहा कि नाबार्ड के सहयोग से जनपद मीरजापुर में महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन द्वारा हस्तशिल्प कारीगरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम का आयोजित किया जाना बहुत ही सराहनीय प्रयास है । मीरजापुर पंजा दरी एवं चुनार पोटरी के साथ ही कई तरह के मिट्टी के डिजाइनर दीए मूर्तियां तथा तरह तरह के स्वादिष्ट पकवान आदि के लिए प्रसिद्ध है । विंध्याचल क्षेत्र में प्रबोधिनी महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा निर्मित उत्पादोंके स्टाल को देखकर वे बहुत ही हर्षित है। इतना सुंदर आयोजन के लिए वे महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन परिवार को बहुत बहुत धन्यवाद देते हैं। यह मेला माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मिशन वोकल फॉर लोकल को पूर्ण रूपेण चरितार्थ करता है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि ओबिटी कम्पनी के डायरेक्टर श्री राजेश मिश्र ने भी महिला उद्यमीयों का उत्साहबर्धन करते हुए कहा कि विंध्य क्षेत्र में यह एक उत्कृष्ट आयोजन है। ग्राहकों को एक ही जगह होली से सम्बन्धित सभी सामग्री एक ही जगह आकर्षक रूप में मिल जा रही है और ग्रामीण क्षेत्र की उद्यमी महिलाओं को आय अर्जित करने का अच्छा अवसर भी मिल रहा है।
इस अवसर पर प्रबोधिनी शक्तिक्लब की सदस्यों ने ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में होली से सम्बन्धित उपहारों को भी वितरित किया

महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन के निदेशक विभूति कुमार मिश्र ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा कार्यक्रम का संचालन किया। महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन की अध्यक्ष नंदिनी मिश्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर लायंस क्लब की अध्य्क्ष मीनू मिश्र इनर व्हील क्लब समन्वय की टीनी टंडन प्रबोधिनी शक्ति क्लब की कामनी पांडे, सरोज जयसवाल रश्मी आहूजा, हरजीत कौर, सोनालीका, पूजा टंडन ने भी अपने विचार व्यक्त किए।महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन के प्रबंधक श्रवण कुमार झा, कार्यक्रम सहायक मंजू लता विश्वकर्मा , निशा सुनीता , अंकिता शिवदुलारी आशीष मिश्र,,विष्णु शर्मा विशेष रूप से कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु उपस्थित रहे।

आत्मा प्रसाद त्रिपाठी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.