गर्भगृह पर मजार बनाने का लगा आरोप, संतो ने जल्द कार्रवाई के लिए प्रशासन को दी चेतावनी

मथुरा : धर्म रक्षा संघ की एक बैठक श्री महंत महान डॉ.आदित्यानंद गिरि जी महाराज की अध्यक्षता में भागवत मंदिर वृन्दावन में आयोजित की गई बैठक में छाता तहसील के शाहपुर गांव में बिहारी जी मंदिर की भूमि पर मुस्लिम समाज द्वारा अवैध कब्जा कर कब्रिस्तान बनाने पर घोर आपत्ति व्यक्त की गई।
इस विषय में एक पत्र जिलाधिकारी महोदय मथुरा को सौंपा गया है जिसकी प्रतिलिपि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भी भेजी गई है।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि बिहारी जी मंदिर की जमीन को धोखाधड़ी से सरकारी दस्तावेजों में कब्रिस्तान की जमीन घोषित करवा कर मुस्लिम समाज ने बिहारी जी मंदिर के गर्भ गृह वाले स्थान पर एक मजार का निर्माण कर लिया है जिसे हिंदू समाज किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकता।
मंदिर मामले के मुख्य पैरोकार शाहपुर निवासी रामअवतार सिंह गुर्जर ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय को सारे साख्य मंदिर के पक्ष में दिए जा चुके हैं जिसे उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी स्वीकार किया है मगर अभी तक बिहारी जी मंदिर की जमीन को सरकारी कागजों में कब्रिस्तान की जगह मंदिर के नाम दर्ज नहीं किया गया है।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय संयोजक आचार्य बद्रीश जी महाराज ने कहा कि उक्त जमीन के विषय में धर्म रक्षा संघ का प्रतिनिधिमंडल कई बार सरकारी अधिकारियों से मिलकर इस मामले को जल्दी से निपटाने का निवेदन कर चुका है मगर अधिकारियों का ध्यान इस ओर बिल्कुल नहीं है।

धर्म रक्षा संघ के संरक्षक श्री महंत डॉ.आदित्यानंद गिरि जी महाराज ने कहा कि 2004 में बिहारी जी मंदिर की भूमि सरकार द्वारा मुस्लिम समाज को देना बिल्कुल गैर कानूनी कार्य था अब जब कि सारे सबूत मंदिर के पक्ष में मिल चुके हैं तो जिलाधिकारी महोदय को तुरंत कार्यवाही कर कब्रिस्तान की जगह मंदिर का नाम सरकारी दस्तावेजों में दर्ज कराना चाहिए।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय मार्गदर्शक महंत मोहिनी बिहारी शरण ने कहा कि बिहारी जी मंदिर के गर्भ गृह वाले स्थान पर मुस्लिम समाज के द्वारा बनाई गई मजार को तुरंत वहां से हटा देना चाहिए यदि सरकार इस कार्य को नहीं करती है तो धर्म रक्षा संघ के कार्यकर्ता स्वयं जाकर उस मजार को वहां से हटा देंगे।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीदास प्रजापति ने कहा कि यदि सरकार तत्काल बिहारी जी मंदिर का नाम सरकारी दस्तावेजों में दर्ज नहीं नहीं करती तो 15 दिनों के बाद एक बड़ी धर्म पंचायत शाहपुर गांव में की जाएगी जिसमें मंदिर की भूमि पर कब्जा किए जाने के बारे में संतो द्वारा निर्णय किया जाएगा।
हिंदू महासभा के ब्रजमंडल अध्यक्ष बिहारीलाल वशिष्ठ ने कहा कि इस मुद्दे पर हिंदू महासभा धर्म रक्षा संघ का पूरी तरह सहयोग और समर्थन करेगी।

धर्म गोष्ठी में स्वामी गंगा दास,महंत बालक दास, रामसेवक शास्त्री,कृष्ण कुमार मिश्र, ईश्वर चन्द्र रावत,योगेश गर्ग,हर्षित द्विवेदी, अभय शुक्ला, मनीष वैष्णव, ओम विश्वनाथ,आयुष शुक्ला, अखिल मिश्रा, कृष्णा उपाध्याय, अमन दीक्षित आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.