कौन बनेगा करोड़पति के कार्यक्रम में रकम जीतने का झांसा देकर क्षेत्र के एक युवक से सोलह लाख साठ हजार की ठगी

ब्यूरो रिपोर्टर प्रदीप पाल सीतापुर

हरगांव-सीतापुर । कौन बनेगा करोड़पति के कार्यक्रम में रकम जीतने का झांसा देकर क्षेत्र के एक युवक से सोलह लाख साठ हजार की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने युवक को व्हाट्सएप काल के जरिये बताया कि उन्होंने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं।
ठगों ने बाकायदा 25 लाख एमाउंट की एक चेक की फोटो भी व्हाट्सएप पर भेज दी जिसके बाद झांसे में आए युवक से विभिन्न फीस टैक्स व चार्ज के नाम पर ठग आनलाइन रकम ऐंठते रहे। दो महीने बाद युवक को शक हुआ तो उसने पुलिस को तहरीर दी है।
थाना क्षेत्र के ग्राम परसेहरानाथ निवासी उमाशंकर पुत्र चन्द्रभाल अवस्थी के पास 24 अप्रैल को व्हाट्सएप काल के जरिए एक अंजान नंबर से राणा प्रताप सिंह नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने युवक को बताया कि उसके पुत्र रामकृष्ण अवस्थी ने केबीसी में 25 लाख रुपये जीते हैं। जिसके बाद ठग ने एमाउंट भरी हुई एक चेक की फोटो भेज दी।
चेक देखकर झांसे में आए युवक से ठगों ने टैक्स व फीस के नाम पर रुपयों की मांग की और अलग.अलग बैंक खातों व आनलाइन माध्यम से रकम मंगवाई इस दौरान युवक पास जब रुपये नहीं बचे तो उसने अपनी पत्नी की आठ बीघे पुश्तैनी जमीन भी बेंच दी और ठगों की डिमांड पूरी करता रहा
इस दौरान युवक ने कुंदन कुमार.मोतिहारीएअनिल कुमार शा.कोलकाताए प्रियांशु सोनी पटनाएविकास मौर्य दिल्लीए कर्मेश्वर भौमिक गीतानगरएइश्तियाक अहमद नरकटियागंज सहित 19 लोगों के बैंक खातोंएपेटीएम एवं गूगल पे के माध्यम से रकम भेजी।
चंगुल में फंसे युवक को ठगों ने इस दौरान टोयोटा प्राडो गाड़ी इनाम में निकलना बताकर रजिस्ट्रेशन व फीस के नाम पर दो लाख सत्ताइस हजार रुपये ऐंठे तथा भारतीय रिजर्व बैंक के लोगो लगे हुए 25 लाख के कई प्रमाणपत्र भी भेजे।
कुल सोलह लाख साठ हजार की ठगी के बाद जब ठगों ने पुनः 50 हजार रुपये की डिमांड की तो युवक को कुछ शक हुआ और वह थाने पहुंचा और तहरीर दी है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि लालच के चक्कर में युवक ठगों के जाल में फंसता चला गया। पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करवाकर जांच करवाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.