कल की देश प्रदेश की 10 बड़ी खबरो पर एक नजर

उत्तर प्रदेश की खास समाचार के साथ रोहित सेठ

वाराणसी महमूरगंज स्थित राम जानकी मंदिर में राधा-कृष्ण लक्ष्मीनारायण एवं चित्रगुप्त महाराज जी की मूर्ति स्थापना हुई संपन्न

वाराणसी काशी के कोतवाल की शोभायात्रा निकली अचानक रास्ते में ही नाचने लगे भूत और प्रेत

वाराणसी लोकसभा चुनाव को लेकर वीआईपी पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न

लखनऊ- आज अपना दल मनाएगी सोनेलाल पटेल की जयंती,सोनेलाल पटेल की 73वीं जयंती पर रखा कार्यक्रम,लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा कार्यक्रम,समारोह में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल होंगी शामिल,यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल होंगे शामिल,समारोह में पार्टी के पदाधिकारी,कार्यकर्ता भी बुलाए गए.

लखनऊ- DM सूर्यपाल गंगवार पहुंचे मलिहाबाद,संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम हुए शामिल,फरियादियों की समस्या सुनकर निस्तारण के निर्देश,शिकायतकर्ताओं को कॉल कर DM ने फीडबैक लिया.

सम्भल- शिकायत पर जांच करने पहुंचे एसडीएम,सीओ,मीट फैक्ट्री पर गंदा पानी छोड़ने का आरोप,दर्जनों मीट फैक्ट्री, हड्डी फैक्ट्री छोड़ती है पानी,पूरे इलाके में रहता है बदबू का प्रकोप,वैध फैक्ट्रियों की आड़ में संचालित हैं अवैध फैक्ट्रियां,एसडीएम ने पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा लैब,संभल तहसील के गांव चिमियावली का मामला.

कन्नौज- आर्थिक व शारीरिक विकलांग अनाथ बेटियों का धरना,सरकारी मदद न मिलने पर बेटियों का मां संग धरना,पिता की मौत के बाद पांचों बहनें हुई विकलांग,पेंशन दिलाये जाने की फरियाद कर रहा परिवार,पूरा परिवार तिर्वा तहसील में धरने पर बैठा परिवार,तिर्वा कोतवाली के दुर्गानगर का है पीड़ित परिवार.

बरेली- दबंग ने गुरुद्वारे के अंदर साहिब सिंह पर ताना तमंचा,मामूली कहासुनी के बाद दबंग ने घटना को दिया अंजाम,मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,घटना के बाद सिख समाज मे आक्रोश,पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा,सुभाषनगर के सुभाषनगर गुरुद्वारा परिसर की घटना.

कानपुर देहात- पकड़ा गया गौवंशों से भरा कंटेनर ट्रक,सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा,पुलिस को देख चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार,25 गौवंशों को पुलिस ने गौशाला में किया शिप्ट,बारा चौकी पुलिस ने शुरू की मामले की जांच,अकबरपुर कोतवाली के कस्बा रनिया का मामला.

कानपुर देहात- पकड़ा गया गौवंशों से भरा कंटेनर ट्रक,सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा,पुलिस को देख चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार,25 गौवंशों को पुलिस ने गौशाला में किया शिफ्ट,बारा चौकी पुलिस ने शुरू की मामले की जांच,अकबरपुर कोतवाली के कस्बा रनिया का मामला.

प्रतापगढ़- करीब डेढ़ सौ बोरी सरकारी राशन पकड़ा गया,सरकारी बोरी से निकालकर दूसरी बोरी में भरा,व्यापारी के घर में दूसरी बोरियों में भरा जा रहा था,सांगीपुर बाजार के लोगों ने घेरकर मौके से पकड़ा,सूचना पर पूर्ति निरीक्षक अधिकारी मौके पर पहुंचे,सांगीपुर बाजार में पकड़ा गया राशन.

आगरा- घास काटने गया बुजुर्ग दलदल में फंसा,आगरा पुलिस के जांबाज सिपाही ने बचाई जान,बुजुर्ग को बचाने सिपाही संदेश कुमार दलदल में कूदा,रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर बुजुर्ग को बाहर निकाला,घास समझकर दलदल में उतर गया था बुजुर्ग,आगरा जिले के बरहन थाना क्षेत्र का मामला.

कानपुर देहात- स्कूल में छात्रों से छटवाये जाते है वृक्ष, फोटो वायरल, जूनियर स्कूल के प्रधानाध्यापक का कारनामा, पेड़ो की छटाई के लिए छात्र को सीढ़ी पर चढ़ाया, शिक्षकों की मनमानी का फोटो हो रहा है वायरल, मलासा के पुलन्दर परिषदीय जूनियर स्कूल का मामला।

मेरठ- नहर के पास मिले साजिद के शव का खुलासा, प्रेमिका से शादी की जिद पर खाया था जहर, शव फेंक प्रेमिका ने साजिद के घर भिजवाई थी चिट्टी, पुलिस ने 5 दिन बाद नहर से शव किया था बरामद, मौत का कारण स्पष्ट नहीं, बिसरा फॉरेंसिक लैब भेजा, पुलिस ने प्रेमिका उसके भाई को लिया हिरासत लिया, थाना परीक्षितगढ़ का क्षेत्र का था मामला.

मेरठ- ड्रग्स माफिया तस्लीम पर पुलिस का बड़ा एक्शन,तस्लीम की 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस,पहले भी करोड़ों की संपत्ति पर पुलिस ने सील की,विदेश में भी तस्लीम के कनेक्शन खंगाल रही पुलिस,थाना रेलवे रोड क्षेत्र का रहने वाला है कुख्यात तस्लीम.

अमरोहा- सिंगल यूज़ प्लास्टिक प्रतिबंध की निकली रैली,पालिका ने ईओ के नेतृव में निकाली जागरूकता रैली,खरीददारी कर रहे लोगों को कपड़े के थैले दिए,ढोल नगाड़ों के रैली निकालकर किया जागरूक,व्यापारियों, दुकानदारों से पॉलीथिन प्रतिबंध की अपील की.

फिरोजाबाद- भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत,बाइक सवार तीन लोगों की हुई मौत,बांदा के 2,प्रतापगढ़ के एक युवक की मौत,बाइक से दिल्ली के लिए जा रहे थे तीनों,वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर,हादसे पर सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया.

मथुरा- सिपाही की मौत के मामले में नया मोड़,साथी कांस्टेबल ने सिपाही की हत्या की थी,मामूली कहासुनी में सिपाहियों में हुआ था विवादसाथी सिपाही ने रस्सी से गला घोटकर की थी हत्या,सुसाइड दिखाने के लिए सिपाही के शव को लटकाया.

मिर्जापुर- मंडलीय अस्पताल से चोरी बच्चा बरामद हुआ,10 माह के बच्चे को पुलिस ने बरामद किया,अमरावती चौराहे के पास महिला को मिला था बच्चा,सूचना पर महिला बच्चे को लेकर कोतवाली पहुंची,मिर्जापुर के शहर कोतवाली इलाके का मामला.

अमेठी- पूर्व प्रधान ने सरकारी विद्यालय पर किया कब्जा, पिछले 1 महीने से पूर्व प्रधान ने किया है कब्जा, अध्यापक और बच्चे प्राइमरी स्कूल में अटैच, शिक्षा विभाग ने दूसरे स्कूल में किया अटैच, जामो के पूरे बोधी उपाध्याय टिकरा का मामला।

प्रयागराज- कल शाम से लापता किशोरी का शव मिला,कल से लापता किशोरी का कुएं में मिला शव,किशोरी की हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका,गांव के पास कुएं में शव मिलने से सनसनी,प्रयागराज के होलागढ़ के मालापुर का मामला.

फिरोजाबाद- ग्राम प्रधान पर उत्पीड़न का लगा आरोप, लोगों ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार, मनरेगा में हुए घोटाले की शिकायत हुई, बौखलाए प्रधान ने ग्रामीण को पीटा, खैरगढ़ की ग्राम पंचायत साबरी का मामला.

भदोही- वाराणसी जोन में भदोही PRB को मिला प्रथम स्थान, भदोही टीम का रिस्पांस टाइम जोन में सबसे कम, 8 मिनट से कम समय में पहुंच रही पुलिस सहायता, प्रदेश में जून माह के लिए भदोही का है 13वां स्थान।

इटावा- युवाओं ने पुतला फूंककर मौके से फरार, उदयपुर घटना को लेकर फूंका गया पुतला, आतंकियों का पुतला बनाकर लगाई थी आग, सदर कोतवाली क्षेत्र के शास्त्री चौराहे का मामला।

अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे ट्रैक पर मिला शव, ट्रेन से कटकर युवक की हुई मौत, पुलिस ने कपड़े और चप्पल से की युवक पहचान, जायस थाना के गांधीनगर गांव का मामला।

गोरखपुर- 25 पुलिस कर्मियों की एक फोर्स की गई तैयार,गोरखा ट्रेनिंग देकर लड़ने के लिए काबिल बनाया ,ट्रेनिंग के बाद इन पुलिसवालों की 5 टीम बनाई,प्रत्येक क्यूआरटी टीम में एक दारोगा, 4 सिपाही होंगे.

बाराबंकी- रेलवे ट्रैक पर मिला अज्ञात व्यक्त का शव ,ट्रेन से गिरकर कटने की जताई जा रहीं आशंका,RPF, सिविल पुलिस शव का नहीं कर पाई शिनाख्त,रामनगर के केशरीपुर 303 के पास रेलवे ट्रैक की घटना.,

रायबरेली- डीसीएम ने बाइक सवार युवक को मारी टक्कर,बाइक सवार युवक की मौके पर दर्दनाक मौत,पुलिस ने डीसीएम बरामद किया, चालक फरार,भदोखर थाना के मुंशीगंज बाईपास की घटना.

रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव,कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,लालगंज कोतवाली क्षेत्र के नौबस्ता की घटना.

कानपुर देहात- घर में काम करते समय महिला को सर्प ने डंसा, झाड़ फूंक के चक्कर में महिला की हुई मौत, महिला के मौत से परिजनों में मचा कोहराम, रसूलाबाद क्षेत्र के गांव बहादुरपुर का मामला.

देहरादून- DIG के किए ट्रांसफर SHO ने मंत्री से रुकवा लिया,22 जून को 7 इंस्पेक्टर के तबादले किए गए थे,देहरादून के कुछ इंस्पेक्टरों ने मंत्री से सिफारिश कराई,पुलिस विभाग के वार्षिक तबादलों पर उठने लगे सवाल,पर्वतीय जिलों में नौकरी नहीं करना चाहते हैं रसूखदार,DIG गढ़वाल करन सिंह नग्नयाल ने किए थे ट्रांसफर,देहरादून,हरिद्वार से 7 निरीक्षकों के तबादले किए थे.

देहरादून- बारिश में भूस्खलन को लेकर PWD विभाग अलर्ट,बंद सड़कों को खोलने के लिए 396 JCB मशीन लगाई,274 जेसीबी मशीनों को विभाग ने किराए पर लिया,बंद सड़क की सूचना पर तुरंत पहुंच रहे JCB चालक,PWD के HOD एजाज अहमद ने दी जानकारी.

देहरादून- PM फसल बीमा योजना के प्रचार रथ रवाना, कृषि मंत्री गणेश जोशी ने प्रचार रथ रवाना किए, 7 जुलाई तक विशेष प्रचार सप्ताह मनाया जा रहा, प्रदेश के सभी जिलों के लिए प्रचार रथ रवाना किए गए।

देहरादून- रुड़की के मेयर गौरव गोयल BJP से निष्कासित, गौरव गोयल पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने पर एक्शन।

बागेश्वर- ग्रामीणों ने 2 पशु तस्करों को दौड़ाकर पकड़ा, पिकअप से 5 भैंस भी ग्रामीणों ने बरामद की, ग्रामीणों ने तस्करों को बागेश्वर पुलिस को सौंपा।

पौड़ी गढ़वाल- श्रीनगर गढ़वाल में 2 गुटों में जमकर मारपीट,हेमकुंड साहिब यात्रा से लौट रहे युवाओं का हुड़दंग,स्थानीय लोगों और यात्रियों के बीच हुई मारपीट,श्रीनगर कोतवाली इलाके का मामला l

कोलकाता नूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार का हुआ तबादला 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के मामले में गिरी गाज

Leave a Reply

Your email address will not be published.