एयरफोर्स में अग्निवीरों के आवेदन आज से शुरू, 5 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

वरिष्ठ रिपोर्टर सतीश कुमार मौर्य

एयरफोर्स में अग्निवीरों के आवेदन आज से शुरू, 5 जुलाई तक कर सकेंगे अप्लाई, 24 जुलाई को परीक्षा, 1 दिसंबर को रिजल्ट, NCC कैडेट्स को बोनस पॉइंट

एयरफोर्स में आज से अग्निवीरों के लिए आवेदन शुरू हो गया. एयरफोर्स में 10वीं पास से लेकर डिप्लोमा होल्डर या वोकेशनल कोर्स किए उम्मीदवार भी अग्निवीर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन परीक्षा 24 जुलाई से 31 जुलाई 2022 तक होगी. इसके बाद 10 अगस्त को फेज 2 के एडमिट कार्ड जारी होंगे. परीक्षा के फेज 2 का आयोजन- 21 से 28 अगस्त 2022 तक होगा. 29 अगस्त से 8 नवंबर 2022 तक मेडिकल- होगा और रिजल्ट 1 दिसंबर 2022 को जारी होगा.

एयरफोर्स में अग्निपथ के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ पर जाना होगा. यहां अग्निपथ के आवेदन पत्र 2022 पर क्लिक करना होगा. आवेदन 24 जून 2022 को सुबह दस बजे से 05 जुलाई 2022 को शाम पांच बजे तक भरे जाएंगे. अग्निवीरों की भर्ती को लेकर सबसे बड़ा पेंच छुट्‌टी और अवार्ड का था. एयरफोर्स ने साफ किया है कि अग्निवीर सभी सैन्य सम्मान और पुरस्कार के हकदार होंगे. इन्हें साल में तीस दिन की छुट्‌टी भी दी जाएगी. इसके अलावा बीमार होने पर डॉक्टर की सलाह पर सिक लीव भी मिलेगी.

वहीं नेशनल कैडेट कोर के कैडेट्स को अग्निपथ स्कीम में बोनस मिलेगा. ग्वालियर में NCC महिला अफसरों के कन्वोकेशन समारोह में NCC डायरेक्टर जनरल गुरबीरपाल सिंह ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि A, B और C सर्टिफिकेट पाने वाले NCC कैडेट्स को अग्निपथ स्कीम में बोनस पॉइंट दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.