आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक सम्पन्न

ब्यूरो रिपोर्टर भदोही

आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

आमजन के साथ संवेदनशील व्यवहार रखें अधिकारी

आईजीआरएस की शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न करने वाले अधिकारियों पर की जाएगी कार्रवाई

शिकायतकर्ता से शिकायत का निस्तारण करने के बाद फोन पर करें संपर्क

भदोही 24 जून 2022:-जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली आइजीआरएस पोर्टल की संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जिलाधिकारी ने कहा माननीय मुख्यमंत्री जी एवं अन्य उच्चाधिकारियों द्वारा समय-समय पर आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों के निस्तारण एवं गुणवत्ता की स्थिति की समीक्षा की जा रही है। आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों का निस्तारण संबंधित अधिकारी तत्काल करें। और शिकायतकर्ता से फोन पर भी संपर्क करें जो अधिकारी शिकायतों के प्रति गंभीर नहीं है और शिकायत डिफाल्टर की श्रेणी में जा रही हैं ऐसे अधिकारियों का वेतन तो रोका ही जाएगा और उनके प्रति विभागीय कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी । फील्ड में तैनात अधिकारी/कर्मचारी जनसमस्याओं के निस्तारण को शीर्ष प्राथमिकता से करे और आमजन के साथ संवेदनशील व्यवहार रखें तथा फील्ड के अवसर पर कर्मचारियों की भी रेंडम चेकिंग की जाए उन्होंने समस्त एसडीएमओ को भी यह निर्देश दिए कि लेखपाल का रोस्टर बना होना चाहिए कि किस दिन किस गांव में रहेगा इसी तरीके से ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी का भी रोस्टर बनाया जाए कौन से गांव के फीडबैक के बारे में भी जानकारी ली जाएगी गांव का आम जनमानस किसी भी तरीके से समस्या पीड़ित नहीं होना चाहिए हम सब की ड्यूटी प्रत्येक व्यक्ति को सरकार की योजना के बारे में जानकारी देना कौन से लाभान्वित कराना है ।
उन्होंने कहा मुख्यमंत्री संदर्भ प्रधान मंत्री संदर्भ ,जिलाधिकारी संदर्भ जनसुनवाई पोर्टल पर कोई शिकायत लंबित रहती है तो संबंधित विभाग के प्रति यह माना जाएगा कि वह अपनी कार्यशैली में कोई परिवर्तन नहीं कर रहा है उसके प्रति फिर विभागीय कार्यवाही तय है।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों के दौरान स्वास्थ विभाग, समस्त खंड विकास अधिकारियो के द्वारा अच्छे ढंग से निस्तारण न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सभी को यह निर्देश दिए कि अगली सप्ताहिक बैठक में सभी अपनी कार्ययोजना के साथ अब तक कराए। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिया की संबंधित विभाग 30 तारीख तक पोर्टल पर शिकायत पेंडिंग न रखे। सभी आईजीआरएस के प्रकरणों को निस्तारण करा दे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र, एसडीएम औराई लाल दुबे, जिला परियोजना निदेशक मनोज कुमार राय, डीएफओ नीरज कुमार आर्य, जिला आबकारी अधिकारी, ईडीएम आशुतोष श्रीवास्तव समस्त थानाध्यक्ष सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.