अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष बने राजकुमार पाल

लखनऊ

प्रतापगढ़ के सदर से विधायक राजकुमार बाल अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष बने

राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने की नियुक्ति

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि पार्टी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कुल 51 वोट डाले गए जिनमें से 49 वोट राजकुमार पाल को और दो वोट पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पाल को मिले।

अनुप्रिया पटेल ने नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि उनके नेतृत्व में पार्टी सफलता की बुलंदियां छुएगी।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अति पिछड़ी जाति से आने वाले राजकुमार पाल 2019 में प्रतापगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में अपना दल (एस) उम्मीदवार के तौर पर विधायक निर्वाचित हुए थे। विधानसभा चुनाव 2022 में उन्हें कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मनोनीत किया गया था।

उन्होंने बताया कि इस चुनाव में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और अपना दल एस के कार्यकारी राष् ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (एस) ने हाल के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में 12 सीटों पर जीत हासिल की।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से ही भाजपा की साझीदार रहीं अनुप्रिया पटेल की पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.